Virendra Sehwag Selected team

सहवाग ने वर्ल्ड कप के लिए छांटे तीन बल्लेबाज़, कोहली हुए दरकिनार

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग भले ही काफी समय से क्रिकेट न खेल रहे हों मगर सुर्ख़ियों में हमेशा ही बने रहते हैं. सहवाग अपने समय के एक दमदार खिलाड़ी रहे हैं. वह क्रिकेट को बेहद नज़दीक से फॉलो करते हैं और इसपर निरंतर अपनी प्रक्रिया भी देते रहते हैं.

हाल में ही साहवाग ने विश्वकप 2022 को लेकर अपनी राय रखी है, इन्होने अपने पसंदीदा तीन बल्लेबाज़ चुने हैं. चुने गए बल्लेबाज़ों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), ईशान किशन और केएल राहुल शामिल हैं.

सहवाग ने खुले तौर पर विराट कोहली (Virat Kohli) को दरकिनार कर दिया है, उन्होंने कोहली का नाम तक नहीं लिया है सहवाग ने कहा है की वह ईशान किशन, रोहित शर्मा और केएल राहुल को ही T20 World Cup के लिए सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ मानते हैं.

आप को बता दें की कोहली भारत के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करते हैं लेकिन ऐसी क्या वजह रही होगी की सहवाग ने उनका नाम नहीं लिया है इसका उत्तर तो सिर्फ सहवाग ही जानते हैं.

सहवाग का ऐसा मानना है की बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ईशान किशन (Ishan Kishan) और दाएं हाथ के बल्लेबाज़ रोहित शर्मा जब ओपन करने के लिए भारत की तरफ से उतरेंगे तो यह सटीक कॉम्बिनेशन होगा, और फिर इनमें से किसी एक के आउट होने पर अगले नंबर पर केएल राहुल (KL Rahul) अगर आकर बागडोर संभालते हैं तो बैटिंग लाइन और भी मज़बूत बन जाएगी. सहवाग की नज़रों में उमरान मालिक (Umran Malik) शानदार खिलाडी हैं. इस 22 वर्षीय खिलाडी की वह खूब तारीफ करते नज़र आये हैं. सहवाग का मानना है की इस तेज़ रफ़्तार गेंदबाज़ को भी बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ विश्वकप में अपना जौहर दिखाने का मौका मिलना चाहिए.

सहवाग ने यह भी कहा की यदि किसी तेज़ गेंदबाज़ खिलाड़ी ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है तो वह सिर्फ उमरान मलिक ही हैं. उमरान को आईपीएल ने स्टार बना दिया है यदि मिले हुए मौके वह अच्छे से भुना ले गए तो जल्द ही T20, वनडे और टेस्ट क्रिकेट टीम में दिखेंगे.

सहवाग का यह भी मानना है की रोहित शर्मा को T20 की कप्तानी से मुक्त कर देना चाहिए ताकि वह अपने कार्यभार को और बेहतर ढंग से संभाल सकें यदि ऐसा नहीं होता है तो उन्हें तीनो प्रारूपों का कप्तान नियुक्त कर देना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.