India Vs South Africa

South Africa के 3 खिलाड़ी कर सकते हैं Team India को परेशान, तीसरे नंबर वाला रुला सकता है खून के आँसू

जल्द ही भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच टी20 सीरीज खेली जाने वाली है, पांच मैचों की T20 सीरीज़ 9 जून से चालू होनी है और इस बार टीम की कमान के.एल. राहुल (KL Rahul) को सौंपी गई है. के एल राहुल पहले भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी कर चुके है लेकिन उस समय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस बार की सीरीज में उन्हें खुद को सफल कप्तान साबित करना होगा.

हालांकि के.एल. राहुल अभी तक एक बेहतर कप्तान साबित नही हो पाए है फिर भी बीसीसीआई ने उन्हें कप्तानी के लिए चुना है. आईपीएल 2022 में इनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है वह इससे पहले के आईपीएल सीजन्स में भी निरंतर शानदार प्रदर्शन करते दिखे हैं.

आइए एक नजर डालते है दक्षिण अफ्रीका के उन तीन खिलाड़ियों पर जो भारत के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते है :

1 क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock)
2 एडेन मार्क्रम (Aiden Markram)
3 डेविड मिलर (David Miller)

क्विंटन डिकॉक ने इस आईपीएल दिखाया बल्ले का दम खम

क्विंटन डिकॉक ने इस आईपीएल सीजन लखनऊ के लिए खेलते हुए 15 मैचों में 508 रन बनाए जिसमे उनकी 140 रन की धुआधार नाबाद पारी भी सामिल थी. इनको भारतीय पिच में बल्लेबाजी करने का अच्छा खासा अनुभव है.

केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक दोनो को ही हमने एकसाथ कुछ शानदार पारियां खेलते देखा है और दोनो ही एक दूसरे की ताकत और कमजोरी जानते हैं क्योंकि उन दोनों ने लगभग 2 महीने तक क्रिकेट साथ में ही खेला है.

मार्करम का दम खम

इस आईपीएल सीजन मार्करम ने बल्ले से अच्छा दम खम दिखाया है. उन्होंने हैदराबाद के लिए खेलते हुए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. ये एक ऐसे खिलाड़ी है जो अकेले दम पे दक्षिण अफ्रीका को जिताने की काबिलियत रखते है.

इनका प्रदर्शन भारत के खिलाफ इतना कुछ खास नहीं रहा है लेकिन फिर भी ये एक विस्फोटक बल्लेबाज है. इस आईपीएल सीजन उन्होंने 14 मैचों में 381 रन बनाए है जिसमे 3 अर्धशतक सामिल है.

गुजरात टाइटंस के किलर द मिलर

डेविड मिलर एक ऐसे खिलाड़ी है जिनको हम ताबड़तोड़ बल्लेबाजों की श्रेणी में रखते है. गुजरात द्वारा इस सीजन उनको मौका मिला जिसका उन्होंने बेहतरीन तरीके से फायदा भी उठाया. गुजरात के लिए खेलते हुए इन्होंने 68 से जादा की ओसत से 481 रन बनाए थे.

इन्होंने गुजरात के लिए बहुत सी महत्वपूर्ण मैच जिताऊ पारियां भी खेली है जिसमे उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकले थे. राजस्थान के खिलाफ इनकी पारी को भला कौन भूल सकता है.

चलिए तो फिर आप भी बताइये कि आपको कौन सा खिलाडी लगता है जो भारत को चुनैती दे सकता है?

Leave a Reply

Your email address will not be published.