Chahal and Pandya

तीन ऐसे भारतीय खिलाड़ी जो अकेले ही साउथ अफ्रीका को हार का मजा चखा सकते है, तीसरे नंबर वाला विष्फोटक है

9 जून से साउथ अफ्रीका और इंडिया के बीच 5 दिवसीय अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस बार टीम में कुछ ऐसे विस्फोटक खिलाड़ी सामिल हुए है जो अकेले दम पे टीम इंडिया को जिताने की काबिलियत रखते है।

इस बार साउथ अफ्रीका का सबसे बड़ा दुश्मन भी टीम इंडिया में सामिल है. इस खिलाड़ी की अचानक वापसी से साउथ अफ्रीकन टीम में डर का माहौल है.

आइए देखते है कौन है वो टीम इंडिया के 3 ऐसे खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका के लिए घातक साबित हो सकते हैं.

हार्दिक पंड्या की विस्फोटक बल्लेबाजी और ऑलराउंड प्रदर्शन

हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज है और साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये अपना कमाल दिखाने के लिए एकदम तैयार है. इन्होंने 6 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी की है ओर ये टीम के लिए एक बड़े मैच विनर साबित हो सकते है.

जब टीम इंडिया को तेजी से रनों की जरूरत होगी तब हार्दिक पंड्या के पास वो छमता है कि ये मैदान के हर एक कोने में छक्के चौके लगा सकते है. साउथ अफ्रीकन बॉलर्स पे ये कहर बन के बरस सकते है.

युजवेंद्र चहल की अचानक टीम में वापसी से भयभीत साउथ अफ्रीकन बल्लेबाज

युजवेंद्र चहल भारतीय पिचों में दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनर गेंदबाज हैं जो साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा सकते है.

युजवेंद्र चहल के पास 54 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 68 विकेट्स लेने का रिकॉर्ड है और हाल में ही खत्म हुए आईपीएल 2022 के पर्पल कैप होल्डर भी हैं, इन्होंने इस आईपीएल सीजन में कुल 27 विकेट चटकाए हैं.

साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजों के लिए इनको खेल पाना असम्भव साबित हो सकता है, इनके पास लेग स्पिन की बहुत सी खतरनाक वैरायटी हैं.

दिनेश कार्तिक की लंबे अरसे बाद इंडियन टीम में वापसी

दिनेश कार्तिक जो की लंबे समय से बिना किसी कारण के टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे उनकी टीम में वापसी हो चुकी है. 2019 वर्ल्डकप के बाद से ही टीम इंडिया ने इनको ड्रॉप कर दिया था लेकिन आईपीएल 2022 में इनका बेहतरीन प्रदर्शन देख के चयनकर्ताओं ने इनको एक दूसरा मौका दिया है.

दिनेश कार्तिक इतने दिनो लगातार नेट प्रैक्टिस करते रहे है जिसकी वजह से इनके अंदर कॉन्फिडेंस कूट कूट के भर गया है. अगर इन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया तो इनकी जगह टी20 वर्ल्डकप में पक्की होजाएगी.

दिनेश कार्तिक की आईपीएल 2022 की बल्लेबाजी सायद ही कोई भूला हो इनकी बैटिंग स्किल को किसी भी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है.

आइए एक नजर डालते है इंडिया के टी20आई स्क्वाड पे.

KL Rahul (c), Ruturaj Gaikwad, Ishan Kishan, Deepak Hooda, Shreyas Iyer, Rishabh Pant (VC, wk), Dinesh Karthik (wk), Hardik Pandya, Venkatesh Iyer, Yuzvendra Chahal, Kuldeep Yadav, Axar Patel, Ravi Bishnoi, Bhuvneshwar Kumar, Harshal Patel, Avesh Khan, Arshdeep Singh, Umran Malik

Leave a Reply

Your email address will not be published.