Rohit Sharma House and Cars

मंहगी गाड़ी से चलते हैं और शानदार घर में रहते हैं रोहित शर्मा, जाने पूरी कहानी

रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ऐश का जीवन जीने वाले खिलाड़ी माने जाते हैं, शर्मा ने भारतीय क्रिकेट में 2022 तक लगभग 15 साल का सफर तय कर लिया है, रोहित एक जाने माने शानदार खिलाड़ी हैं, उन्होंने अपने दम पर भारत को कई मैच में जीत दिलाई है. रोहित शर्मा की बात करें तो इनके पास कुल कुल 200 करोड़ की संपत्ति है. यह मुंबई के वर्ली में एक लक्ज़री फ्लैट में रहते हैं जिसकी कीमत लगभग 30 करोड़ है.

भारतीय क्रिकेट स्टार्स के चाहने वाले भारत में बहुत पाए जाते हैं और ये लोग क्रिकेट के साथ ही साथ ब्रांड्स का प्रचार करके भी पैसा छापते हैं. रोहित शर्मा ऐसे ही सितारों में से एक हैं, रोहित के पास डेढ़ करोड़ की एक मंहगी BMW कार भी है.

35 साल के शर्मा जी का जन्म 30 अप्रैल 1987 को बंसोड़, नागपुर, महाराष्ट्र में हुआ था, इन्हें हिटमैन, रो और शाना के नाम से भी जाना जाता है, इनकी लम्बाई लगभग 5 फुट 8 इंच की है और इनका वजन 72 किलो का है. रोहित शर्मा को पकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद है और यह पुल शॉट मारना पसंद करते हैं. इनकी जर्सी नंबर 45 है और इन्होने अपनी पढाई स्वामी विवेकानंद स्कूल से पूरी की हुई है. इन्होने सिर्फ इंटरमीडिएट तक ही पढाई की है ये कभी कॉलेज नहीं गए हैं.

रोहित को घूमना-फिरना, फ़िल्में देखना और टेबल टेनिस खेलना काफी ज्यादा पसंद है. बचपन में घर में पैसों की तंगी के कारण रोहित को इनके दादा-दादी के पास भेज दिया गया था, वहीँ से इन्होने क्रिकेट खेलना और क्रिकेट की बारीक चीज़ें सीखना प्रारम्भ कर दिया था. इन्हे गली क्रिकेट खेलने का बहुत सौक था और महज 11 साल की उम्र में जब यह कक्षा 6 में थे तभी इन्होने मुंबई का एक क्रिकेट क्लब ज्वाइन कर लिया था, तब ये बैटिंग नहीं बल्कि ऑफ-स्पिन गेंदबाज़ी करवाते थे.

रोहित की काबिलियत की पहली बार पहचान उनके स्कूल के कोच दिनेश लाड़ ने की थी और उन्होंने रोहित को क्रिकेट के लिए प्रेरित किया. रोहित शर्मा को क्रिकेट के साथ-साथ फूटबाल भी देखना पसंद हैं यही वजह है की वे रियल मेड्रिड क्लब के बहुत बड़े प्रशंशक हैं, आपको बता दें की इस क्लब में रोनाल्डो भी फूटबाल खेल चुके हैं. रोहित शर्मा यदि क्रिकेट न खेल रहे होते तो रियल स्टेट की फील्ड में होते.

रोहित शर्मा को शाना नाम भारतीय पूर्व क्रिकेटर ज़हीर खान ने दिया था. रोहित की धर्मपत्नी का नाम रितिका सजदेह है जोकि पेशे से एक स्पोर्ट्स मैनेजर हैं. इनसे इनकी शादी दिसंबर 2015 में हुई थी. इनकी एक बेटी हैं. रोहित के पिता ट्रांसपोर्ट कमपनी में केयरटेकर का काम करते थे.

रोहित शर्मा की पहली कार स्कोडा लौरा थी जिसकी कीमत करीब 20 लाख रूपये थी. इनके पास एक टोयोटा फॉर्चूनर कार भी थी जिसकी कीमत लगभग 40 लाख रुपए है. इनके पास एक और BMW कार है जिसकी कीमत 65 लाख रूपये है. इनके पास एक और कार है जिसका नाम मर्सिडीस बेंज़ GLS 350 D है जिसकी कीमत 90 लाख रूपये है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.