Rohit Sharma

रोहित शर्मा के अंतराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के 15 साल पूरे हुए, जाने रिकार्ड्स और स्टैट्स

हिटमैन शर्मा यानि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अंतराष्ट्रीय करियर में 15 साल पूरे होगये हैं. रोहित शर्मा ने भारतीय क्रिकेट को बहुत कुछ दिया है. रोहित शर्मा को भारत के लिए T20 और एक दिवसीय खेलों में टीम का प्रतिनिधित्व करने का भी मौका मिला है. रोहित शर्मा एक ऐसा नाम है जिसने 15 सालों में एक सामान अच्छा प्रदर्शन करके लोगों का दिल जीता है.

चलिए अब उनके कुछ रिकार्ड्स और स्टैट्स पर बात कर लेते हैं.

रोहित शर्मा एक टिकाऊ पारी खेलने के साथ-साथ छक्के उड़ाने वाली परियां भी खेलना जानते हैं, यही वजह रही है की उन्होंने टेस्ट मैच, एक दिवसीय मैच और T20 में छक्के के साथ शतक पूरा किया हुआ है, है न यह अनोखा और शानदार रिकॉर्ड?

ODI

ODI में रोहित शर्मा का सबसे बड़ा स्कोर 264 रनों का रहा है, रोहित शर्मा एक मात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस फॉर्मेट में इतने ज्यादा रन जड़े हैं. आज तक किसी ने भी इस रिकॉर्ड को तोड़ने की ज़ुर्रत नहीं की है. रोहित शर्मा ने इस फॉर्मेट में एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं.

साथ ही साथ रोहित शर्मा एक मात्र क्रिकेट सितारा हैं जिन्होंने इस फॉर्मेट में एक नहीं, दो नहीं, बल्कि तीन तीन डबल सेंचुरी मारी हैं.

रोहित शर्मा ने इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के भी मारे हैं, उन्होंने अब तक कुल 33 चौके मारे हैं.

T20

T20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में वह दूसरे पायदान पर हैं. भारत के लिए T20 में एक मैच में सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा ने ही बनाये हैं. उन्होंने 118 रन बनाये थे.

Test Match

पहला मैच खेलते हुए शिखर धवन के बाद रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाये थे. एक ओपनर के तौर पर अपने पहले ही टेस्ट मैच में दो सेंचुरी जड़ने वाले रोहित शर्मा पहले खिलाड़ी बने थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.