India vs South Africa

IND vs SA: मैच से पहले जान लो राहुल या क्विंटन कौन है तगड़ा खिलाड़ी?

क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock) साउथ अफ्रीका टीम के एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी है जो खाली एक अच्छे बैट्समैन ही नही बल्कि एक बहुत अच्छे विकेट कीपर भी है. क्विंटन डिकॉक साउथ अफ्रीकन टीम के सबसे विश्वसनीय खिलाड़ी है जो की मैच को पूरी तरह से पलटने में सक्षम हैं. ओपनर खिलाड़ी के रूप में ये अपनी टीम को एक बेहतरीन शुरुवात देकर बड़े स्कोर की ओर ले जाते है. एक विकेट कीपर के रूप में भी ये टीम के लिए विकेट के पीछे कमाल करते है। यह खिलाड़ी आगामी इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका मैच में एक अहम खिलाड़ी साबित होंगे.

दूसरी तरफ हमारे केएल राहुल (KL Rahul) हैं, जो की मौजूदा इंडियन टीम के एक स्टार खिलाड़ी है. मौजूदा समय में ये एक खतरनाक बैट्समैन हैं और साथ में इनकी विकेट कीपिंग भी बहुत कमाल की है. चाहे टीम इंडिया पहले खेल रही हो या फिर रन चेस कर रही हो ये खिलाड़ी किसी भी स्टेज में खेलने में सक्षम है. इनके बैट का प्रदर्शन हम लगातार देखते आए हैं और इन्होने हमे निराश नहीं किया है. इनके कंधे पे विकेट कीपिंग की भी जिम्मेदारी रहती है जिसको ये बखूबी निभाते भी है. तेज गति के साथ स्टंपिंग ओर रिव्यू लेने का सही निर्णय करना भी इनकी एक खूबी है.

आइए एक नजर डालते है इन दोनो ही खिलाड़ियों के टी20आई बैटिंग स्टैट:

केएल राहुल

मैच: 56
रन: 1831
एवरेज: 40.69
स्ट्राइक रेट: 142.49
हाईएस्ट स्कोर: 110
अर्धशतक: 16
सतक: 2
छक्के: 73

क्विंटन डिकॉक

मैच: 61
रन: 1827
एवरेज: 33.83
स्ट्राइक रेट: 135.03
हाईएस्ट स्कोर: 79
अर्धशतक: 11
सतक: 0
छक्के: 65

हमे लगता है दोनो ही खिलाड़ियों के अंदर भरपूर टैलेंट है और इनके बीच में से किसी एक को चुनना बहुत ही मुश्किल है. दोनो ही खिलाड़ियों के पास अपनी अपनी टीम की जिम्मेदारी है और दोनो ही खिलाड़ियों की पूरी कोशिश रहेगी कि वो अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करे.

आपको क्या लगता है इन दोनो के बीच कौन सबसे अच्छा टी20आई विकेट कीपर ओर ओपनर है?

Leave a Reply

Your email address will not be published.