englandtestcricket

भारत के लिए खतरे की घंटी बजा सकते हैं इंग्लैंड के ये 4 खिलाड़ी, चौथे नंबर वाला है निर्दयी

हिंदी रिपोर्टर्स, क्रिकेट खबर। इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ T20 के दो मैचों की सीरीज में अच्छी जीत दर्ज़ की है. अब भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की सीरीज का पांचवा मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलने वाली है, आपको बता दें की इंडिया इस वक़्त इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. अब भारत का उद्देश्य यह रहेगा की वह पांचवे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को मज़ा चखाकर मैच जीत ले या फिर इसे ड्रा करवा दे. जरा ठहरिये क्या यह सब इतना आसान रहेगा? इसपर हम जल्द ही चर्चा करते हैं जब तक आप हमारे साथ बने रहिए.

पांचवा टेस्ट मैच (Ind vs Eng) इंग्लैंड के Edgbaston स्टेडियम में खेला जाना है, यह मैच 1-5 जुलाई तक खेला जाएगा. मैच को भारत में रहने वाले लोग सोनी नेटवर्क के टीवी चैनल में या फिर सोनी लिव ऍप पर देख सकते हैं, मैच को भारतीय समयानुसार 3:30 बजे से प्रसारित किया जाएगा. इंग्लैंड में यह मैच स्काई स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा.

टेस्ट मैच में इंग्लैंड का दबदबा

इस वक्त इंग्लैंड की टेस्ट टीम का नेतृत्व कप्तान बेन स्टोक्स कर रहे हैं, उनके नेतृत्व में टीम ने हाल ही में न्यूज़ीलैंड को परास्त कर दिया है. इंग्लैंड की टीम बेहद ही खतरनाक दिख रही है, ऐसे में भारत को उसके खिलाफ जीत दर्ज़ करने के लिए कड़ी मसक्कत करनी पड़ सकती है. हाल ही में इंग्लैंड ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूज़ीलैंड को 3-0 से पटखनी दी है. इस सीरीज में इंग्लैंड के ऐसे कई सितारों ने कमाल किया है जो भारत के खिलाफ भी मैच खेलने उतरेंगे. यदि भारत यह मैच जीत जाता है या फिर मैच ड्रा होजाता है तो सीरीज में भारत का कब्ज़ा हो जाएगा यदि इंग्लैंड जीतता है तो सीरीज ड्रा हो जाएगी.

इंग्लैंड को हारने के लिए करनी पड़ेगी भारी मशक्कत

यदि भारत को यह मैच जीतना है तो उसे कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी और इंग्लैंड के कई ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज़ करना भारत के लिए आसान बात होगी. टीम में रोहित शर्मा रहेंगे या नहीं इसमें भी बड़ा संशय है. विराट कोहली का भी फॉर्म डांवाडोल चल रहा है ऐसे में भारत के लिए कई मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं अँगरेज़ खिलाड़ी.

ये चार खिलाड़ी हैं भारत के लिए खतरा

इंग्लैंड के चार धाकड़ बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो (Johny Bairstow), जो रुट (Joe Root), जेमी ओवरटन (Jamie Overton) और ओली पॉप (Ollie Pop) भारत के लिए खतरे की घंटी बजा सकते हैं. इन चारो ही बल्लेबाज़ों ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था.

हाल ही के मैच में Joe Root ने दूसरी पारी में 125 गेंदों में 86 रन बनाये थे. इसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल था. वहीँ Bairstow ने पहली पारी में 157 गेंदे खेलकर 162 रन बनाए थे जिसमे 24 चौके शामिल थे. Jamie Overton ने पहली पारी में 136 गेंदों में 97 रन बनाये थे, इसमें 13 चौके और 2 छक्के शामिल थे. चौथे खिलाड़ी Ollie Pope ने दूसरी पारी में 108 गेंदों में 82 रन बनाए थे इसमें 12 चौके शामिल थे.

बल्लेबाज़ों से ही नहीं गेंदबाज़ जैक लीच (Jack Leach) से भी खतरा भारतीय टीम को खतरा है. जैक लीच ने दोनों पारियों से कुल 10 विकेट निकाले थे. पहली पारी में उन्होंने 5 विकेट झटके थे इस दौरान उनकी इकॉनमी मात्र 2.60 की ही थी. वहीँ दूसरी पारी में भी उन्होंने 5 विकेट झटके थे और इस समय उनकी इकॉनमी थी 2.04.

Leave a Reply

Your email address will not be published.