Umran Malik Pictures

काम नहीं आई थी उमरान मलिक की 157 km/hr की गेंद जब कैपिटल्स के इस खिलाडी ने खोल दिए थे हैदराबाद के धागे

गुरूवार की शाम को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच हुए IPL 2022 के मुकाबले में उमरान मालिक (Umran Malik) ने आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे तेज़ गेंद फेंकी थी, इस गेंद की रफ़्तार 157 किलोमीटर प्रति घंटा थी।

आईपीएल इतिहास की सबसे तेज़ गेंद अभी भी ऑस्ट्रेलियन खिलाडी शॉन टेट के नाम है, शॉन ने यह गेंद 157.7 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से फेंकी थी। उन्हेने यह गेंद अपने ही देश के खिलाडी अरॉन फिंच को फेंकी थी। उस समय शॉन राजस्थान के रॉयल्स थे और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गेंदबाज़ी कर रहे थे। शॉन 2010 से 2013 तक राजस्थान रॉयल्स के खेमे से जुड़े रहे थे।

चलिए अब अगर उमरान मालिक की बात करें तो उन्होंने अपनी तेज़ गति से सबको हैरान करके रखा है, वह सारे मैचेस में सबसे तेज़ गेंद फेंकने का इनाम लेते दिखाई दे ही जाते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में उमरान मलिक बीसवें ओवर की चौथी गेंद फेंक रहे थे, गेंद 157 km/hr की थी लेकिन कैरिबियन महाशक्ति रॉमन पॉवेल कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने गेंद को एक्स्ट्रा कवर और मिड-ऑफ की तरफ टहला दिया जिसकी वजह से उन्हें चौके की प्राप्ति हुई। आपको बता दें की पॉवेल ने मलिक के इस ओवर में जम कर पिटाई की, उन्होंने इसी ओवर में लगातार तीन चौके जड़ दिए। इस ओवर में पॉवेल ने करीब 19 रन मारे। उमरान मलिक आईपीएल में सबसे तेज़ गेंद फेंकने वाले भारतीय खिलाडी बन गए हैं।

वैसे तो इस मैच में उमरान की रफ़्तार काम नहीं आई थी, उन्होंने चार ओवर में 52 रन दे दिए और एक भी विकेट झटकने में असफल रहे मगर हम उम्मीद करते हैं की वह ऐसे ही शानदार गेंदबाज़ी करते रहें और जल्द ही भारतीय टीम का हिस्सा बनें।

ऐसी ही रोचक ख़बरों के लिए हमारे साथ बने रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.