GUJRAT TITANS VS LUCKNOW SUPER GIANTS, GT VS LSG

इन छह टीमों में से कोई चार कर सकती हैं प्लेऑफ में प्रवेश, लिस्ट में तीसरे नंबर वाली का जाना पक्का है।

दोस्तों इस समय प्लेऑफ में जाने के लिए टीमों के बीच होड़ लगी हुई है। आईपीएल 2022 ख़तम होने को है और अब सभी मैचेस बहुत ही महत्वपूर्ण और दिलचस्प हो गए हैं, हमेशा से 16 पॉइंट्स कर लेने वाली टीम क्वालीफाई मानी जाती थी और 14 पॉइंट्स वाली टीम की भाग्य साथ दे देती थी तो वह भी अच्छे रन रेट के बलबूते क्वालीफाई कर जाती थी। लेकिन इस बार क्वालीफाई करने के लिए 18 पॉइंट्स चाहिए होंगे और अगर किस्मत साथ देती है तो 16 पॉइंट्स से भी क्वालीफाई किया जा सकता है। क्वालिफिकेशन के लिए इस बार पिछले सीजन से ज्यादा पॉइंट्स का कारण आईपीएल में दो नई टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स और गुटरत टाइटंस के शामिल हो जाने की वजह से हुआ है।

इस लेख में हम बात करेंगे की कौन सी टीम हैं जो जिनका टॉप 4 में आना संभव है और कौन सी टीम्स लगभग वहां पहुंच चुकी हैं।

1. गुजरात टाइटंस:- गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन चुकी है। गुजरात टाइटंस कुल 9 मैच जीतकर 18 पॉइंट्स लेकर सबसे पहले क्वालीफाई में प्रवेश कर चुकी है और अब उसकी नज़र टॉप 2 में अंत तक बने रहने की है, क्योंकि जो टीमें टॉप 2 में रहेंगी उन्हें दो मौके मिलेंगे फाइनल में प्रवेश करने के लिए। गुजरात टाइटंस का खेल बहुत ही शानदार रहा है, तेवतिया जैसे खिलाडियों ने कई ऐसे मैच भी उन्हें जिताकर दिए हैं, जिन्हें वे लगभग हार ही चुके थे। गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 फाइनल खलने के लिए प्रबल दावेदार है।

2. लखनऊ सुपर जायंट्स :- लखनऊ सुपर जाइंट्स अब तक 8 मैच जीतकर 16 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर में काबिज़ है। लखनऊ के अभी दो मैच बाकी हैं, पहला राजस्थान के साथ है और दूसरा कोलकाता के साथ, अगर लखनऊ इनमें से कोई एक मुकाबला जीत जाती है तो उसका प्लेऑफ में जाना तय है, अगर नहीं जीती तो बात किस्मत पर आजायेगी। अब देखना यह होगा की टीम के मेंटर गौतम गंभीर कैसी योजना बनाते हैं। अगर यह टीम अपने दोनों मैच जीत जाती है तो टॉप 2 में भी आ सकती है

3. राजस्थान रॉयल्स:- राजस्थान रॉयल्स का भी क्वालीफाई करना लगभग तय है, राजस्थान 14 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर काबिज़ है, उसके दो मैच अभी भी बकाया हैं। उसे ये दो मैच लखनऊ और चेन्नई के साथ खेलने हैं। अगर इनमें से दोनों जीत जाती है तो प्लेऑफ में जगह पक्की है और इनमें से सिर्फ एक भी जीती तो कोई गिला नहीं है। जॉस बटलर राजस्थान के लिए भाग्यशाली शाबित हुए हैं। वह इस टूर्नामेंट में तीन सेंचुरी जड़ चुके हैं।

4. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:- RCB भी इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते दिखी है इस टीम के पास दमदार फिनिशर दिनेश कार्तिक का साथ है। यह टीम अभी 14 पॉइंट्स के साथ चौथे पायदान पर है। अगर यह टीम अपने अगले दोनों मैच जीत जाये तो प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेगी हालांकि किस्मत साथ देती है तो यह टीम 16 पॉइंट्स से भी क्वालीफाई कर सकती है।

5. दिल्ली कैपिटल्स:- DC के पास अभी 12 पॉइंट्स हैं अगर DC अपने बचे सारे मैच जीत जाये और लखनऊ और राजस्थान अपने एक-एक मैच हार जाएँ तो दिल्ली भी क्वालीफाई कर सकती है। यह कहना गलत नहीं होगा की दिल्ली अभी भी रेस में है।

6. सनराइज़र्स हैदराबाद:- सनराइजर्स अभी 10 पॉइंट्स के साथ 6 नंबर पर है, यह टीम भी अभी दौड़ में शामिल है। इस टीम के कुल 3 मैच अभी भी शेष हैं और यह टीम भी प्लेऑफ में जा सकती है।

मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स पहले ही रेस से बाहर हो चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.