Lucknow Super Giants

इन 5 कारणों की वजह से Lucknow Supergiants अपने पहले ही IPL सीजन में रही कुछ टीमों से आगे

आईपीएल (Indian Premier League) में पहली बार खेल रही लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के लिए इस सीजन में अभी तक का सफर काफी बेहतरीन रहा है. इस आईपीएल सीजन में पहली बार खेल रही इस टीम ने बहुत से कारनामे करके दिखाए है. आज यह टीम एलिमिनेटर मैच में आरसीबी के आमने-सामने है.

आज हम लखनऊ (Lucknow Super Giants) के इस शानदार प्रदर्शन के पीछे 5 ऐसे खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्होंने लखनऊ टीम को इस मुकाम तक पहुंचाया है:

#1 केएल राहुल (KL Rahul)

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टीम को जिताने के लिए बल्ले से बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है वह टीम के लिए सबसे सफल बल्लेबाज साबित हुए है. केएल राहुल ने इस सीजन 14 मैचों में 48.82 की ओसत के साथ 537 रन बनाए है जिसमे 2 सतक ओर 3 अर्धशतक सामिल है. लगातार 5 सीजन में 500 से अधिक रन बनाने वाले वह पहले खिलाड़ी है.

#2 क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock)

केएल राहुल के बाद क्विंटन डी कॉक ने लखनऊ टीम के लिए सबसे जादा रन बनाए है जिसमे उनका इस आईपीएल का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर सामिल है. इस आईपीएल सीजन में उनके पास सबसे जादा रन बनाने का रिकॉर्ड है.

इन्होंने मात्र 70 गेंदों में 140 रन का स्कोर बना डाला. यह कारनामा उन्होंने केकेआर के खिलाफ किया।इन्होंने 14 मैचों में 38.62 के ओसत के साथ 502 रन बनाए जिसमे एक सतक ओर तीन अर्धशतक शामिल है.

#3 दीपक हुड्डा (Deepak Hudda)

दीपक हुड्डा ने इस सीजन अच्छा प्रदर्शन कर सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। दीपक हुड्डा ने इस सीजन 13 मैचों में 31.23 की ओसत के साथ 406 रन जड़े है जिसमे 4 अर्धशतक सामिल है.

#4 आवेश खान (Avesh Khan)

आवेश खान इस सीजन लखनऊ टीम के लिए सबसे जादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है. इन्होंने इस सीजन 12 मैच खेले है जिसमे इनकी इकॉनमी 8.52 की रही ओर अपनी टीम के लिए 17 विकेट चटकाए. इनका इस सीजन का अबतक का बेस्ट 4/24 रहा है.

#5 जेसन होल्डर (Jason Holder)

जेसन होल्डर ने इस सीजन गेंद ओर बल्ले दोनो से ही लखनऊ टीम के लिए कमाल दिखाया है. इन्होंने बल्ले से 58 रन का अहम योगदान दिया है. 9.42 की इकॉनमी के साथ इन्होंने अपनी टीम के लिए 14 विकेट चटकाए है. इनका इस सीजन का बेस्ट 3/31 रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.