Sunil Narine, Venkatesh Iyer, KKR

KKR vs CSK Match Prediction: ये दो खिलाड़ी मिलकर CSK को चटा सकते हैं धूल।

KKR hai Tayyar यह लाइन तो काफी प्रसिद्ध हो गयी है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) आने वाला है और इसका स्वागत पान बहार से न होकर Chennai Super Kings Vs Kolkata Knight Riders (CSK vs KKR) के मैच से होगा। KKR ने हाल ही में श्रेयश अय्यर को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है, आपको बताते चलें की इस बार KKR ने अय्यर पर ऑक्शन में बड़ा दांव खेला था, और जब अय्यर मिल गए तो वाह.. बड़े प्रशन्न थे KKR के खेमे के लोग मानो जो पुराना खजाना गंभीर के जाने के बाद कहीं खो गया था वो आज फिर से कहीं दबा मिल गया हो। अब देखने वाली बात यह होगी की खजाने का सोना खरा उतरता है या नहीं, उनका इस बार IPL 2022 में कैसा प्रदर्शन रहता है यह भी प्रशंषकों के बीच एक बड़ा मुद्दा है।

अब अगर मुद्दे की बात करें. (जिसकेलिए आप यह लेख पढ़ने आये हैं) तो ऐसे कौन से दो खिलाड़ी है जो KKR को अकेले दम पर मैच जिता सकते हैं? इसका उत्तर है वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyyer) और सुनील नरेन (Sunil Narine)।

CSK के खिलाफ सुनील नरेन् का है जबरदस्त रिकॉर्ड।

Sunil Narine का रिकॉर्ड CSK के खिलाफ बहुत ही शानदार रहा है। उन्होंने CSK के खिलाफ 13 मैच खेले हैं और 14 विकेट लिए हैं। उनकी इकॉनमी भी CSK के खिलाफ 6.12 की है।

सुनील नरेन् के सामने नहीं टिकते हैं धोनी।

वैसे तो धोनी के फैंस बोलते हैं की धोनी आएगा धो देगा, मगर Narine को धोने में कभी कामयाब नहीं हो पाए हैं, उल्टा Narine कहीं उनकी गिल्लियां उड़ा देते हैं तो कहीं धोनी खुद अपना पैर स्टंप्स के आगे लगाकर लेग बिफोर विकेट के तहत खिसक लेते हैं। धोनी आज तक नरेन् के खिलाफ एक भी छक्का मारने में असफल रहे हैं। हाँ चौका सिर्फ एक बार मार पाए हैं, वो भी भाग्य का चौका, टुक-टुक वाला, बल्ले के किनारे से गेंद सरक गयी थी। भाग्य के चौके से मतलब यह है कि वह फ्री हिट पर गलत execution वाला edge का चौका था।

है 1
सुनील नरेन धोनी को आउट करते हुए।

आईपीएल 2018 में CSK को ढेर किया था Narine ने।

सिर्फ गेंदबाज़ी में ही नहीं बैटिंग में भी Narine CSK के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हैं। हालांकि उन्हें बैटिंग का बहुत कम मौका मिला है। गंभीर की कप्तानी में KKR vs CSK मैच में Narine ने मैच ओपन किया था। इस मैच में उन्होंने 4 गेंदों में 2 छक्कों के बलबूते पर 12 रन की छोटी मगर अहम पारी खेली थी। हालाँकि वो चौथी गेंद में आउट होगये थे मगर वह एक नियमित गेंदबाज़ होने के नाते अपना काम कर गए थे। उसी मैच में Narine ने काफी किफायती गेंदबाज़ी भी की थी, मात्र 4.3 की इकॉनमी के साथ CSK के बल्लेबाज़ों को बाँध रखा था।

उसी साल KKR ने एक और मैच CSK के साथ खेला था, इस बार Narine ने 20 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली थी और 5 की इकॉनमी के साथ 2 चटपटे विकेट भी चटकाए थे।

आईपीएल 2019 में भी किया था कमाल

इस मैच में भी Narine ने 4.8 की इकॉनमी के साथ दो विकेट चटकाए थे।

साल 2020, 2021 में भी उन्होंने काफी विकेट चटकाते हुए किफायती गेंदबाज़ी की थी।

लेकिन इस बार उम्मीद कम ही है की Sunil Narine शुरुवात में बैटिंग करने आएंगे। हालांकि Narine की हालिया फॉर्म बहुत शानदार रही है श्रीलंका प्रेमियर लीग और बांग्लादेश प्रेमियर लीग में उन्होंने गजब का प्रदर्शन किया था। उनका अनुभव KKR को काफी फायदा पहुंचाएगा। वहीँ चेन्नई में फाफ डु प्लेसिस और रैना जैसे अनुभवी खिलाडी रहे नहीं है।

Sunil Narine and Venkatesh Iyer KKR Kolkata Knight Riders
सुनील नरेन और वेंकटेश अय्यर
पिक्चर क्रेडिट: kkr.in

वेंकटेश अय्यर भी कर सकते हैं CSK पर कड़ा प्रहार।

वेंकटेश अय्यर का इस समय का फॉर्म बड़ा ही शानदार चल रहा है। 8 करोड़ रुपयों का यह खिलाड़ी कमाल करने को पूरी तरह से तैयार है। अय्यर ने हाल ही में भारत के लिए मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने उम्दा प्रदर्शन भी किया है।
हाल ही में वेस्ट इंडीज के खिलाफ वेंकटेश ने T20 के पहले मैच में 13 गेंदों पर 24 रन मारे थे, वहीँ दूसरे मैच में 18 गेंदों में 33 रन मारे थे और तीसरे मैच में 19 गेंदों में 35 रन मारे थे।

अगर बात करें CSK के खिलाफ उनके प्रदर्शन की तो ये नाइंसाफी होगी, क्योंकि उन्होंने पिछले साल सिर्फ दो मैच ही CSK के खिलाफ खेले हैं। पहले मैच में उन्होंने 15 गेंदों में 18 रन बनाए थे और दूसरे मैच में उन्होंने 32 गेंदों में 50 रन बनाए थे।

हालांकि इंडिया के लिए उन्होंने पांचवे नंबर पर आकर अपना जौहर दिखाया था मगर KKR के लिए वो ओपन करते ही नज़र आएंगे। हम वेंकटेश को ALLROUNDER के तौर पर देख सकते है वह इस आईपीएल गेंदबाज़ी करते अवश्य नज़र आएंगे और हो सकता है वो डेथ बोलिंग भी कर सकते हैं।

KKR VS CSK Match Prediction

चलिए अब आपको बता दें की आखिर कौन जीत सकता है यह मैच। हमारे मुताबिक यह मैच KKR जीतेगी, क्योंकि KKR के मिडिल आर्डर के खिलाडी और ओपनर्स दमदार लग रहे हैं, साथ ही साथ रसेल का पावर भी देखने को मिल सकता है। याद रहे KKR सीजन का पहला मैच अधिकतम जीतती ही है। सुनील नरेन् और वेंकटेश जैसे आल रॉउंडर जीत दिलाने के लिए हैं तैयार। आखिरी शब्द: केकेआर है तैयार।

यह लेख Raj Mahto, Rudra Mishra और Md. Iqbal के क्रिकेट अनुभव की सहायता से तैयार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.